Ruby Arun

Tuesday 30 April 2024

कोरोना , कोविशील्ड, मोदी सरकार की बदनीयती और इसराइली दावा कंपनियों से गठजोड़


 रिपोर्ट थोड़ी लम्बी है
पर जरूर पढ़िए क्योंकि हमारी–आपकी, सबकी जिंदगियों का सवाल है और मौजूदा सरकार की बदनीयती को बारीकी से समझने की जरूरत है....

–जैसा की आप जानते हैं कि मुठ्ठी भर यहूदियों ने #अमेरिका का मुखौटा पहन कर अपनी #Conspiracy_Theory  के तहत विश्व के कई देशों को कंट्रोल कर रखा है. लेकिन पिछले 10 सालों में इनका सबसे ज्यादा नियंत्रण हमारे देश की सरकार पर है. वो चाहे #covishieldvaccine का मामला हो #नोटबंदी हो #किसानों की भूमि का अधिग्रहण हो, बैंकों से लोन के नाम पर लाखों करोड़ रुपए की लूट हो, #फसलों का बीज हो, पीने और सिंचाई के पानी का कॉर्पोरेट्स के हाथों में जाना हो, #स्वच्छ_भारत के तहत #सेनिटेशन का काम हो या किसी #महामारी या #रोग_उन्मूलन के नाम पर किसी #NGO द्वारा चलाया गया अभियान या #दवा वितरण हो ( ज़्यादातर मामलों में इसकी आड़ में नई दवाओं का परीक्षण गरीबों पर किया जाता है. क्योंकि वो मेरे या जिएं किसी सरकार को क्या फर्क पड़ता है 😔), #आयुष्मान_भारत के तहत #जन_औषधि कार्यक्रम लॉन्च करके #GenericMedicines का धंधा हो, 5 किलो फ्री राशन योजना हो,
 या फिर #आधार_कार्ड की मार्फत #डाटा चोरी का मामला हो.
सबके पीछे इजराइल की ही कोई ना कोई कंपनी किसी छद्म ब्रिटिश,अमेरिकन या भारतीय नाम की कोई कंपनी होती है.

अब आप #Covishield का ही मामला ले लीजिए. जगजाहिर है की #Astrozenica की #Vaccine ही #COVID2019 के प्रसार को रोकने के लिए #AdarPoonawalla की कंपनी की आड़ में उसे भारतीय ब्रांड बता कर देश के करोड़ों लोगों की #जिंदगी से खिलवाड़ किया गया.

क्या आप जानते हैं की #Astroizenica फार्मा , इजराइल की फार्मा कंपनी #Teva_Pharmaceutical के साथ टाई अप है और साल 2010 से ही उसके साथ मिल कर दुनिया भर में #Generic_Medicine का काम करती है.
और इस #Teva_Pharmaceuticals को #BillGates और #MelindaGates अरबों रुपयों का डोनेशन देते हैं.
अभी कुछ दिनों पहले ही #BillGets मिलकर गए हैं #मोदी जी से और बहुत सारे एग्रीमेंट भी हुए हैं इनके दरम्यान.
बिल गेट्स पर पहले भी भारत में गलत दवाओं के वितरण के आरोप लग चुके हैं.

बहरहाल

ये दोनों कंपनियां एक #Consipiracy के तहत दूसरी फार्मास्यूटिकल कंपनीज से #Benefit_Share का करार करती हैं और उन्हें उनकी जीवन रक्षक दवाओं, पेन किलर्स कोलेस्ट्रॉल, हाई बीपी, डायबिटीज, हार्ट, कैंसर आदि की दवाओं की कीमतों में बेतहाशा इजाफा करने की कहती हैं. ये दवाएं आम लोगों की जेबों की औकात से बाहर होती हैं. फिर #Astrozenica और #Teva_Pharmaceuticals अपने नियंत्रण वाली सरकारों के देश में (खासकर भारत जैसे ज्यादा जनसंख्या और गरीबी वाले देश) में अपनी #Generic_Medicine लॉन्च करती हैं. 
फिर उक्त सरकारें अपने अपने देश के #Taxpayers के पैसों से #Health_Insurance जैसे तमाम लुभावने कार्यक्रमों को अपनी सरकार द्वारा #जनहित में लिए गए फैसलों का #डंका पीटते हुए उन दवाओं का व्यापक बाजार बनाती है. 
इस तरह बिना किसी खर्च के नई दवाओं का  गरीबों की जिंदगी दांव पर लगा कर परीक्षण भी हो जाता है और मोनोपोली के साथ बेतहाशा कमाई भी होती रहती है. 
#अमेरिका में दो दशकों में अलग अलग समय पर फैली महामारी के बाद लगभग 5 लाख लोगों की मौत हुई बताई जाती है. इस दौरान #Teva#Pharamaceuticals ने एक पेन किलर इंट्रोड्यूस किया था, लेकिन इसके साइड इफेक्ट्स के बारे में लोगों को आगाह नहीं किया था. जिसकी वजह से इस कंपनी को अदालत में मुकदमे का सामना करना पड़ा.
साल 2020 में ऐसे ही #Sandoz के एक अधिकारी के साथ मिलकर टेवा ने कॉलेस्ट्रोल की दवाओं की कीमतों में घालमेल किया था. इसमें #Glenmark_Pharmaceuticals_USA भी बराबर का दोषी पाया गया था.
#USA की कोर्ट ने #Teva_Pharma पर $225 million की criminal penalty और #Glenmark पर $30 million की criminal penalty लगाई थी.
यह जुर्माना अभी तक का घरेलू #Antitrust_Cartel के लिए दिया गया सबसे बड़ा जुर्माना है.
इस मामले में कोलेस्ट्रॉल के लिए व्यापक रूप से इस्तेमाल की जाने वाली दवा #Pravastatin को #PriceWar के लिए तीसरे पक्ष को बेच दिया गया था.









No comments:

Post a Comment